Affiliate Marketing के लिए Google साइटों का उपयोग कैसे करें (और पैसे कमाएँ)

Google साइट्स Google की ओर से एक मुफ़्त साइट बिल्डर है जिसका उपयोग लोग मुफ़्त में वेबसाइट शुरू करने के लिए कर सकते हैं।

सबसे अच्छा हिस्सा एक कस्टम डोमेन नाम जोड़ना, परमालिंक संपादित करना और पेज को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध ड्रैग-एंड-ड्रॉप पेज बिल्डर के साथ डिजाइन करना है।

सब अच्छा है। लेकिन Google साइट्स पर पैसे कमाने के बारे में क्या?

क्या आप Google साइट्स से पैसा कमा सकते हैं, यह देखते हुए कि यह एक ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म नहीं है?

संक्षिप्त उत्तर है, "हाँ, आप कर सकते हैं।"

लंबा जवाब यह है कि आप कैसे दृष्टिकोण और रणनीति पर निर्भर करते हैं।

आज के लेख में, मैं साझा करूँगा कि सहबद्ध विपणन के लिए Google साइटों का उपयोग कैसे करें और पैसे कमाएँ।

क्या संबद्ध विपणन के लिए Google साइटें अच्छी हैं?

Google साइट्स ही एकमात्र साइट निर्माता नहीं है। Brizy Cloud , Wix, Weebly, Webflow, और Clickfunnels कुछ साइट बिल्डर्स हैं जिनमें Google साइट्स की तुलना में कई अतिरिक्त सुविधाएँ और कार्यक्षमताएँ हैं।

उदाहरण के लिए, Google साइटें एक ईमेल ऑप्ट-इन विजेट प्रदान नहीं करती हैं जो सहबद्ध विपणन अभियानों में आवश्यक है।

लेकिन, जैसा कि मैंने कस्टम Google साइट्स विजेट्स पर पिछले लेख में चर्चा की थी , आप उन कार्यात्मकताओं को जोड़ने के लिए तृतीय-पक्ष उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं।

हालांकि, Google साइटें खोज इंजनों के लिए आपकी साइट को अनुकूलित करने के लिए लगभग शून्य सुविधाएँ प्रदान करती हैं। तो, मान लीजिए कि आप SEO के साथ संबद्ध विपणन के लिए Google साइट्स का उपयोग करने के लिए तत्पर हैं (यानी: ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक)। उस स्थिति में, संभावना है कि आप एक गुणवत्ता वाले ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म जैसे कि वर्डप्रेस (जिसके पैसे खर्च होते हैं) या Google के ब्लॉगर (जिसके पैसे खर्च नहीं होते हैं) जैसी सेवा से बेहतर हैं।

अब, गलत विचार मत करो। आप संबद्ध प्रस्तावों का प्रचार करके पैसे कमाने के लिए अभी भी Google साइटों का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन इसमें अतिरिक्त कदम और यातायात निर्माण के लिए एक बजट शामिल है (यदि आप त्वरित परिणाम चाहते हैं)।

Affiliate Marketing के लिए Google Sites का उपयोग कैसे करें

यह रणनीति बहुत कुछ वैसी ही है जैसी मैंने " संबद्ध विपणन के लिए एकल विज्ञापनों का उपयोग कैसे करें " के बारे में बात की थी। लेकिन, Google साइट्स से आप अलग-अलग तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

  • प्री-लॉन्च संबद्ध ऑफ़र का प्रचार करना
  • सदाबहार सहबद्ध उत्पादों को बढ़ावा देना

इसमें चार-चरणीय प्रक्रिया शामिल है:

  1. योजना
  2. की स्थापना
  3. कार्यान्वयन
  4. पैमाना

योजना

सबसे पहला कदम यह योजना बनाना है कि आप किस प्रकार के उत्पादों का प्रचार करेंगे। एफिलिएट मार्केटिंग दो प्रकार की होती है।

  1. प्री-लॉन्च सहयोगी उत्पाद
  2. सदाबहार संबद्ध उत्पाद

प्री-लॉन्च सहबद्ध प्रस्ताव

ये ऑफ़र वे हैं जो जनता के लिए लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। उदाहरण के लिए, जब SaaS (सॉफ़्टवेयर-एज़-ए-सर्विस) टूल जैसे कि UpViral , Clickfunnels और Demio सार्वजनिक हुए, तो संबद्ध प्रचार थे जिनमें लीडरबोर्ड प्रतियोगिताएं, एक विशिष्ट अवधि के दौरान अधिकांश बिक्री के लिए पुरस्कार आदि शामिल थे।

MunchEye से पैसे कमाने के पिछले लेख में , मैंने समझाया था कि MunchEye का उपयोग प्री-लॉन्च सहबद्ध उत्पादों को खोजने और बढ़ावा देने के लिए कैसे किया जाता है। MunchEye एक इंटरनेट मार्केटिंग उत्पाद कैलेंडर है जिसे मुख्य रूप से इंटरनेट मार्केटिंग, मेक मनी ऑनलाइन, और नेटवर्क मार्केटिंग निचे में 'प्री-लॉन्च प्रोडक्ट डायरेक्टरी' के रूप में जाना जाता है।

muncheye
MunchEye वेबसाइट शीर्ष प्री-लॉन्च अभियानों को सूचीबद्ध करती है।
पेशेवरोंदोष
नये उत्पाद। नए अवसरों।ट्रैफ़िक स्रोतों आदि पर आधारित कोई सिद्ध डेटा नहीं,
कम से बिल्कुल कोई प्रतिस्पर्धा नहींकई प्री-लॉन्च उत्पाद कुछ समय बाद खराब हो जाते हैं क्योंकि विक्रेता उनका रखरखाव नहीं करते हैं
एसईओ (सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन) में पहले आने वाला लाभ प्राप्त करेंविशिष्ट क्षेत्रों में ऑफ़र की सीमित संख्या और सही ऑफ़र ढूँढना कठिन हो सकता है
लीडरबोर्ड प्रतियोगिताएं (अनन्य बोनस और पुरस्कार जीतें)
रूपांतरणों को बढ़ावा देने के लिए FOMO (छूट जाने का डर) का उपयोग करें।

प्री-लॉन्च सहबद्ध ऑफ़र रूपांतरण बढ़ाने के लिए डाइमसेल और टाइमसेल मूल्य निर्धारण रणनीतियों का उपयोग करते हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आप उन्हें अपने मार्केटिंग अभियानों में एकीकृत कर सकते हैं, जैसे ईमेल अभियान।

Muncheye-sendiio-सहयोगी-कार्यक्रम-विवरण

सदाबहार संबद्ध उत्पाद

जैसा कि नाम से पता चलता है, ये ऑफ़र किसी विशिष्ट समय तक सीमित नहीं हैं और कई संबद्ध बाज़ारों पर प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं।

क्लिकबैंक संबद्ध बाज़ार
क्लिकबैंक संबद्ध बाज़ार

चूँकि आप किसी संबद्ध उत्पाद का प्रचार करने के लिए Google साइटों का उपयोग कर सकते हैं, यहाँ कुछ संबद्ध नेटवर्क हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं।

  1. ShareASale संबद्ध नेटवर्क
  2. पार्टनरस्टैक
  3. कमीशन जंक्शन
  4. अमेज़ॅन एसोसिएट्स
  5. अलीएक्सप्रेस सहबद्ध कार्यक्रम
  6. प्रभाव
  7. क्लिक बैंक
  8. Jvzoo
  9. वारियरप्लस
  10. क्लिकफ़नल

कुछ सहबद्ध प्रस्तावों में कई उप-प्रस्ताव शामिल हैं:

  • OTO - एकमुश्त ऑफ़र
  • अपसेल - पूरक प्रस्ताव
  • डाउनसेल - उन लोगों के लिए कम कीमत वाला अपसेल जिन्होंने अपसेल नहीं खरीदा
संबद्ध-बिक्री-फ़नल-विवरण

फ़नल के अंतिम छोर पर फ़नल के अंत में फ़नल के फ़नल में सब्सक्रिप्शन उत्पादों और उच्च-टिकट वाले आइटम जैसे कोचिंग प्रोग्राम और आमने-सामने की परामर्श सेवाओं जैसे लाभ अधिकतमकर्ताओं का उपयोग करते हैं।

बेसिक-ट्रिपवायर-फ़नल

उत्पाद और फ़नल के आधार पर, कमीशन की दरें अलग-अलग हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, कुछ संबद्ध उत्पाद ट्रिपवायर ऑफ़र या फ़नल के फ़्रेंड-एंड ऑफ़र के लिए 100% कमीशन प्रदान करते हैं।

आप MunchEye पर 100% फ्रंट-एंड कमीशन के साथ प्री-लॉन्च अभियान पा सकते हैं। निम्नलिखित स्क्रीनशॉट उन सूचीबद्ध प्रोग्रामों में से कुछ को दिखाता है।

100-प्रतिशत-फ्रंट-एंड-कमीशन-दर-ऑफ़र-Muncheye
संबद्ध कार्यक्रम जो फ़नल की फ्रंट-एंड बिक्री पर 100% कमीशन देते हैं

इसके अलावा, कई SaaS सेवाएं, उत्पाद विक्रेता और पाठ्यक्रम निर्माता तृतीय-पक्ष संबद्ध प्रबंधन सेवाओं का उपयोग करते हैं जैसे Rewardful, FirstPromoter, Tolt, ThriveCart , SamCart, और AffiliateWP और इन-हाउस संबद्ध प्रोग्राम।

यहां एफिलिएट मार्केटिंग में एवरग्रीन एफिलिएट ऑफर के फायदे और नुकसान की तुलना तालिका दी गई है।

पेशेवरोंदोष
कई वर्टिकल में संबद्ध ऑफ़र की अधिक मात्राकुछ ऑफ़र का प्रचार करना कठिन हो सकता है, विशेष रूप से यदि वे विशिष्ट ट्रैफ़िक स्रोतों के साथ लोकप्रिय हैं
भौतिक और डिजिटल उत्पादों या दोनों में से चुनें!कोई लीडरबोर्ड प्रतियोगिता नहीं
ईपीसी, लोकप्रियता और रूपांतरण दर के आधार पर ऑफ़र क्रमबद्ध करें

सहबद्ध विपणन के अतिरिक्त , आप सीपीए विपणन के लिए Google साइटों का भी उपयोग कर सकते हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि आपको मैक्सबाउंटी जैसे सीपीए संबद्ध नेटवर्क से जुड़ना होगा और अपने ट्रैफ़िक स्रोत के लिए सही प्रस्ताव चुनना होगा।

आपको किस प्रकार का ऑफ़र चुनना चाहिए?

अब आप प्री-लॉन्च और सदाबहार संबद्ध ऑफ़र के बीच मुख्य अंतर जानते हैं, आपको संबद्ध फ़नल की योजना बनाने से पहले एक ऑफ़र का चयन करना चाहिए।

आपकी सहायता के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:

  • Google साइट्स एक पेज बिल्डर है, ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म नहीं - इसका मतलब है कि Google साइट्स एक स्क्वीज पेज (यानी: लीड जेनरेशन फॉर्म वाला पेज), ब्रिज पेज (यानी: एक इंटरमीडिएट पेज जो आपके द्वारा प्रचारित किए जा रहे ऑफर को पेश करता है) बनाने के लिए एकदम सही है। आगंतुकों के लिए अगले चरण पर) और सरल उत्पाद प्रोमो सिंगल पेज।
  • Google साइट्स प्लेटफ़ॉर्म पर SEO सुविधाएँ बिल्कुल खराब हैं - जो SEO को ट्रैफ़िक जनरेशन से बाहर ले जाती हैं। इसलिए, यदि आप संबद्ध उत्पादों के प्रचार के लिए खोज इंजन ट्रैफ़िक पर निर्भर हैं, तो आपको Google साइट्स पर विचार नहीं करना चाहिए।
  • यदि आपके पास पहले से ही ट्रैफ़िक है तो Google साइटें सहबद्ध विपणन के लिए बहुत अच्छी हैं - लक्षित ट्रैफ़िक के बिना, आप पैसे नहीं कमाएँगे। यदि आप जानते हैं कि मांग पर ट्रैफ़िक कैसे बनाया जाता है (बोनस: भुगतान किए गए ट्रैफ़िक के लिए बजट है), तो आप किसी भी संबद्ध ऑफ़र प्रकार का उपयोग कर सकते हैं।

आपकी सहबद्ध प्रचार रणनीति क्या है?

क्या आप Google साइटों का उपयोग करके एक ईमेल सूची बनाना चाहते हैं या संबद्ध प्रस्तावों का प्रचार करना चाहते हैं?

लक्षित लोगों की एक ईमेल सूची बनाने की पहले से ही अनुशंसा की जाती है, क्योंकि आप बाद में संबंधित प्रस्तावों का प्रचार कर सकते हैं। हालाँकि, इसमें एक अतिरिक्त चरण शामिल होगा और निचोड़ पृष्ठ का परीक्षण करने के लिए अधिक ट्रैफ़िक की आवश्यकता होगी।

संबद्ध ब्रिज फ़नल

यहां पतों को इकट्ठा करने के लिए बनाया गया एक निचोड़ पृष्ठ है।

इगोर-खीफेट्स-स्क्वीज-पेज-लांस-सुमनेर-डीए

स्क्वीज़ पेज HTML टेम्प्लेट डाउनलोड पेज पर और उदाहरण खोजें ।

संबद्ध प्रस्तावों का प्रचार करते समय एक ईमेल सूची बनाने के पक्ष और विपक्ष यहां दिए गए हैं:

ईमेल सूची बनाकर संबद्ध विपणनईमेल सूची बनाए बिना संबद्ध विपणन
आप लक्षित लोगों की एक सूची बनाएंगे जिनका उपयोग आप ऑटोरेस्पोन्डर और प्रसारण संदेशों के माध्यम से संबंधित प्रस्तावों को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैंआप अपने कार्यप्रवाह से निचोड़ पृष्ठ अनुकूलन को काट देंगे
आप ऑडियंस के स्वामी हैं, आपका अपना एक ट्रैफ़िक स्रोत है। यह आपको बिना रुके नया ट्रैफ़िक चलाए तेज़ी से व्यवसाय बनाने देता हैऔर लोग आपका ब्रिज पेज या सेल्स पेज देखेंगे
रूपांतरण बढ़ाने के लिए उन लोगों को फिर से लक्षित करें, जिन्होंने पहले विज्ञापनों के माध्यम से खरीदारी नहीं की थी
आप ईमेल न्यूज़लेटर्स पर बैनर विज्ञापन प्लेसमेंट बेच सकते हैं और ईमेल क्लिक बेचकर अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं

ट्रैफ़िक स्रोत के ऑफ़र बनाम ऑफ़र के लिए ट्रैफ़िक स्रोत

कई नए सहयोगियों के शुरुआत में विफल होने के सबसे बड़े कारणों में से एक यह है कि वे एक ही प्रस्ताव पर टिके रहते हैं और विभिन्न ट्रैफ़िक स्रोतों को आज़माते हैं।

सच्चाई यह है कि एक लोकप्रिय उत्पाद पर भी रूपांतरण दर समय के साथ कम हो सकती है। इसलिए, किसी एक ऑफ़र पर टिके बिना, एक ही ट्रैफ़िक स्रोत से चिपके रहना और विभिन्न ऑफ़र आज़माना बेहतर है।

उदाहरण के लिए, पॉपअंडर ट्रैफ़िक या देशी विज्ञापन ट्रैफ़िक के साथ अच्छा प्रदर्शन करने वाला एक लोकप्रिय सहबद्ध प्रस्ताव पीपीसी विज्ञापनों के साथ अच्छी तरह से परिवर्तित नहीं हो सकता है।

यहां सामान्य विवरण दिए गए हैं कि आमतौर पर किस प्रकार के ऑफ़र ट्रैफ़िक स्रोतों के साथ काम करते हैं:

  • ईकामर्स : सोशल ट्रैफिक, इन्फ्लुएंसर मीडिया ट्रैफिक (जैसे: शाउटआउट)
  • नेटवर्क मार्केटिंग ऑफ़र : ईमेल ट्रैफ़िक
  • SaaS उत्पाद : प्रासंगिक विज्ञापन ट्रैफ़िक, खोज ट्रैफ़िक (ऑर्गेनिक और PPC विज्ञापन)

एक बार जब आप Google साइट्स का उपयोग करके प्रचार करने के लिए कई ऑफ़र की पहचान कर लेते हैं, तो अगला चरण अनुमानित व्यय और आरओआई (निवेश पर वापसी) की गणना करना है।

लागत और पुरस्कार की गणना

सहबद्ध विपणन में, डेटा एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है। संबद्ध विपणन और प्रायोजित उत्पाद प्रचारों के लिए Google साइटों का उपयोग करते समय, आपको मूल रूप से दो तरीकों से ट्रैफ़िक बढ़ाना होगा:

  • मुक्त यातायात स्रोत - सोशल मीडिया, यूट्यूब, रेफ़रल ट्रैफ़िक इत्यादि।
  • भुगतान किए गए ट्रैफ़िक स्रोत - प्रासंगिक विज्ञापन, सोशल मीडिया विज्ञापन, प्रभावित करने वाले अनुशंसा विज्ञापन, बैनर विज्ञापन, एकल विज्ञापन ट्रैफ़िक, आदि।

YouTube वीडियो और सोशल मीडिया पोस्ट बनाने जैसी मुफ्त ट्रैफ़िक जनरेशन विधियाँ अनिवार्य रूप से आपका समय खर्च करती हैं। और यह दिन के रूप में स्पष्ट हो गया है कि सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से जैविक ट्रैफ़िक को चलाना और "मनी कीवर्ड्स" के लिए YouTube पर शीर्ष रैंकिंग करना, जो खरीदारों को आकर्षित करता है, न कि फ्रीबी-चाहने वालों को, कई वर्षों पहले की तुलना में कठिन है।

दूसरी ओर, भुगतान की गई ट्रैफ़िक जनरेशन विधियाँ आपको त्वरित परिणाम देती हैं। लेकिन, प्लेटफ़ॉर्म और भुगतान किए गए ट्रैफ़िक प्रकार (उदा: सामाजिक विज्ञापन, पीपीसी विज्ञापन, ईमेल विज्ञापन और बैनर विज्ञापन) के आधार पर, लागत भिन्न हो सकती है। उदाहरण के लिए, स्वास्थ्य जैसे कई क्षेत्रों के लिए Google विज्ञापनों पर CPC (मूल्य-प्रति-क्लिक) $5+ जितना अधिक है, और कभी-कभी यह दो अंकों और यहां तक ​​कि तीन अंकों तक जा सकता है। वह सिर्फ एक क्लिक के लिए है!

यदि आपका संबद्ध फ़नल इस तरह से सेट किया गया है कि CPC (आय प्रति क्लिक) CPC ((EPC - CPC > 0)) से अधिक है, तो CPC चिंता का विषय नहीं है। यह आपके अभियानों को लाभदायक बनाता है। यही कारण है कि उच्च आरओआई अभियानों वाले बड़े सहयोगी और बड़े बजट वाले मीडिया खरीदार प्रतिस्पर्धा को हतोत्साहित/कम करने के लिए सीपीसी बढ़ाते हैं।

एक कम लागत वाला सशुल्क ट्रैफ़िक स्रोत, जिसमें आप टैप कर सकते हैं, एकल विज्ञापन है। एकल विज्ञापन ट्रैफ़िक ईमेल संदेशों से उत्पन्न होता है। एकल विज्ञापन में, एकल विज्ञापन विक्रेता आपके एकल विज्ञापन ईमेल या ट्रैकिंग लिंक को अपने ग्राहकों की सूची में भेजते हैं, और आप उन्हें वास्तविक क्लिक के लिए भुगतान करते हैं।

एंजेलो एकल विज्ञापन उदिमी

प्रदर्शन उद्देश्यों के लिए, निम्नलिखित संख्याओं को मान लें:

  • सीपीसी: $0.50
  • निचोड़ पृष्ठ रूपांतरण दर: 30%
  • ब्रिज पेज क्लिकथ्रू दर: 30%
  • बिक्री पृष्ठ रूपांतरण दर: 10%
  • उत्पाद फ़नल का औसत कमीशन मूल्य: $100

यदि आप एकल विज्ञापन प्रदाता से 1,000 क्लिक खरीदते हैं, तो इसकी कीमत आपको $500 होगी।

उपरोक्त मेट्रिक्स के अनुसार, आप इन्हें प्राप्त करेंगे:

  • एकत्रित लीड: 300
  • आपके सहबद्ध लिंक या बिक्री पृष्ठ पर क्लिक: 90
  • रूपांतरण: 9
  • अर्जित कमीशन: $900
  • लाभ: $ 400
  • आरओआई: +80%

सबसे अच्छी बात यह है कि आपकी ईमेल सूची में 300 लोग होंगे, और आप बाद में ईमेल सूची में अधिक सहबद्ध प्रस्तावों का प्रचार कर सकते हैं।

और अगर प्रचारित सहबद्ध ऑफ़र में आवर्ती भुगतान उत्पाद शामिल हैं, तो जब तक ग्राहक सदस्यता लेता है, तब तक आप प्रत्येक भुगतान सर्कल पर निष्क्रिय आय अर्जित करेंगे।

की स्थापना

अब आपको एक स्पष्ट तस्वीर मिल गई है कि किन उत्पादों को बढ़ावा देना है, अगला चरण आपके फ़नल की स्थापना कर रहा है।

इसमें चार चरण शामिल हैं:

  1. पृष्ठ निर्माण निचोड़ें
  2. ऑटोरेस्पोन्डर सेटअप
  3. ब्रिज पेज निर्माण
  4. ट्रैकिंग और अनुकूलन

Affiliate Marketing के लिए Google Sites पर एक Squeeze Page कैसे बनाएं

एक निचोड़ का प्राथमिक उद्देश्य जितना संभव हो उतने ईमेल पते एकत्र करना है। दूसरे शब्दों में, ईमेल ऑप्ट-इन रूपांतरण दर बढ़ाएँ। संख्या जितनी अधिक होगी, आपके अंतिम परिणाम उतने ही बेहतर होंगे।

घर-आधारित-व्यापार-एकल-विज्ञापन-निचोड़-पृष्ठ

सबसे अच्छी बात यह है कि आप उच्च-परिवर्तित निचोड़ पृष्ठ बनाने के लिए Google साइटों का उपयोग कर सकते हैं।

खराब हिस्सा यह है कि Google साइट्स में लीड कैप्चर ईमेल विजेट शामिल नहीं है।

इसलिए, आपको इनलाइन लीड जेनरेशन विजेट का उपयोग करना होगा। यहाँ कुछ उपाय दिए गए हैं:

परिवर्तनीय दृश्य संपादक
कन्वर्टफुल का विजुअल फॉर्म एडिटर। कनवर्टफुल समीक्षा में अधिक विवरण प्राप्त करें 

ऑप्ट-इन ईमेल फ़ॉर्म जोड़ने के लिए “ एम्बेड करें ” विजेट का उपयोग करें।

Google साइटें एम्बेड तत्व सम्मिलित करती हैं

“ एम्बेड कोड ” बॉक्स पर ऑप्टिन फॉर्म विजेट के लिए HTML कोड को कॉपी और पेस्ट करें ।

एम्बेड कोड Google साइट्स

Google साइटें आपको कस्टम डोमेन का उपयोग करने देती हैं। “sites.google.com/view/sitename” के बजाय एक कस्टम डोमेन का उपयोग करना Google साइटों पर सहबद्ध विपणन के साथ पैसे कमाने के आपके प्रयासों में सहायक हो सकता है।

कस्टम डोमेन Google साइट्स
कस्टम डोमेन नाम को एकीकृत करके डोमेन नाम से Google साइट की ब्रांडिंग छुपाएं।

आप अपने मौजूदा डोमेन नाम को मैप कर सकते हैं (CNAME या रूट डोमेन के साथ उप-डोमेन के रूप में) या उपलब्ध डोमेन नाम की खोज कर सकते हैं और Cloudflare या Porkbun पर पंजीकरण कर सकते हैं।

अधिक रूपांतरणों के लिए अपने निचोड़ पृष्ठ को बेहतर बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

  • ऑप्ट-इन फ़ॉर्म में एकाधिक फ़ील्ड का उपयोग न करें - विज़िटर को जितने अधिक फ़ील्ड भरने होंगे, ऑप्ट-इन दर उतनी ही कम होगी। सामान्य नियम केवल ईमेल पता एकत्र करना है। वैकल्पिक रूप से, आप अपने ईमेल संदेशों को वैयक्तिकृत करने के लिए नाम भी एकत्र कर सकते हैं।
  • फ़ोल्ड के ऊपर ऑप्ट-इन फ़ॉर्म विजेट प्रदर्शित करें - NNgroup द्वारा किए गए एक आई-ट्रैकिंग डेटा अध्ययन के अनुसार, 57% आगंतुक पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल नहीं करेंगे। यह बहुत सारे लोग हैं, खासकर यदि आप ट्रैफ़िक चलाने के लिए सशुल्क विज्ञापनों का उपयोग करते हैं।
  • ध्यान आकर्षित करने वाली सुर्खियों का उपयोग करें - शीर्षक उन शीर्ष तत्वों में से एक है जिन्हें उपयोगकर्ता आपके Google साइट्स लीड जेनरेशन पेज पर देखते (और पढ़ते) हैं। इसे विशिष्ट और सम्मोहक बनाने के लिए संख्याओं और शक्ति शब्दों का उपयोग करें। आप शब्दों पर जोर देने के लिए 'अंडरलाइन' और 'बोल्ड' और हाइलाइट रंगों जैसी शैलियों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • रूपांतरण बूस्टर का उपयोग करें - ElfSight जैसे मुफ़्त काउंटडाउन टाइमर का उपयोग करके अत्यावश्यकता को एकीकृत करें , घुमावदार तीरों के साथ ईमेल इनपुट फ़ील्ड पर उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करें, लोगो स्लाइडर विजेट के साथ अपने अधिकार का प्रदर्शन करें , और कस्टम प्रशंसापत्र विजेट के साथ अपनी सेवा का अनुमोदन प्रदर्शित करें ।
  • पृष्ठ लोड करने की गति के बारे में चिंता - जितनी जल्दी आपकी Google साइटें पेज लोड को कम करती हैं, अच्छे उपयोगकर्ता अनुभव के कारण रूपांतरण दर उतनी ही अधिक होगी। शॉर्टपिक्सल इमेज कंप्रेसर जैसी सेवा के साथ छवियों को संपीड़ित करें और HTTPS अनुरोधों को जोड़ने वाले अत्यधिक तृतीय-पक्ष HTML विजेट का उपयोग करने से बचें 

Affiliate Marketing के लिए Google Sites पर एक Bridge Page कैसे बनाये

ब्रिज पेज वह पेज है जिसे सब्सक्राइबर आपकी ईमेल सूची में ऑप्ट इन करने के बाद देखते हैं। पेज का उद्देश्य अगले चरण में आपके द्वारा बेचे जाने वाले उत्पाद या सेवा के बारे में शिक्षित करना है।

हां, आप ग्राहकों को तुरंत बिक्री पृष्ठ पर निर्देशित कर सकते हैं। हालाँकि, ब्रिज पेज का उपयोग करने से रूपांतरण बढ़ सकते हैं।

एक ब्रिज पेज बनाने के लिए, आप Google साइट्स का उपयोग कर सकते हैं और बिक्री पेज से सामग्री, ग्राफिक्स और वीडियो जैसे विवरण प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही, कई सहबद्ध उत्पादों में एक संयुक्त उद्यम (संयुक्त उद्यम) संसाधन पृष्ठ शामिल होता है जहाँ से आप उन घटकों को एकत्र कर सकते हैं।

ब्रिज पेज लेख

संबद्ध विपणन के लिए Google साइट्स पर ब्रिज पेज बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • विभिन्न सामग्री लेखन ढाँचों का उपयोग करें - ब्रिज पेज की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि यह कितनी अच्छी तरह से लिखा गया है और कॉपी कितनी प्रेरक है। पेन-एजिटेट-सॉल्यूशन (PAS) और अटेंशन-इंटरेस्ट-डिज़ायर-एक्शन (AIDA) जैसे कई कॉपी राइटिंग फ्रेमवर्क हैं।
  • हाइलाइट लाभ - लोग समाधान ढूंढ रहे हैं। इसलिए, सुविधाओं पर लाभों को हाइलाइट करें।
  • रूपांतरण बूस्टर का उपयोग करें - क्या आपके द्वारा प्रचारित उत्पाद या सेवा पर प्रशंसापत्र हैं? ElfSight जैसी सेवा का उपयोग करके एक समीक्षा स्लाइडर विजेट बनाएं और उन्हें अपने पेज पर एम्बेड करें। इसके अलावा, अपने सहबद्ध लिंक पर क्लिक बढ़ाने के लिए पिक्चर स्लाइडर्स , एफएक्यू विजेट्स , तुलना तालिकाओं और उलटी गिनती टाइमर के पहले/बाद का उपयोग करें ।

Google साइटें लिंक प्रबंधन समाधान प्रदान नहीं करतीं। इसलिए, आपको क्लिकमैजिक जैसे लिंक ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना होगा (जो एकल विज्ञापनों का समर्थन करता है, लोकप्रिय विज्ञापनों और संबद्ध नेटवर्क के साथ एकीकृत होता है, और एक लिंक रोटेशन सुविधा का समर्थन करता है)।

ऐड-यूआरएल-रोटेटर-क्लिकमैजिक
  • बिक्री पृष्ठों को घुमाएं - कई उत्पाद विक्रेता विभिन्न बिक्री पृष्ठों का उपयोग करते हैं: वीएसएल (वीडियो बिक्री पत्र), पाठ बिक्री पत्र। इसके अलावा, कुछ को ठंडे ट्रैफ़िक के लिए और अन्य को वार्म-अप ट्रैफ़िक के लिए अनुकूलित किया गया है। अपने लिंक ट्रैकर पर लिंक रोटेशन सुविधा का उपयोग करें और ट्रैफ़िक को विभिन्न पृष्ठों पर वितरित करें।
  • रूपांतरण ट्रैक करें – ClickMagick जैसी सेवाएं आपको रूपांतरण ट्रैक करने देती हैं ताकि आप अपने अभियानों को अनुकूलित कर सकें। साथ ही, JVZoo जैसे संबद्ध नेटवर्क संबद्धों को पोस्टबैक और पिक्सेल रूपांतरण ट्रैकिंग विधियों के माध्यम से बिक्री को ट्रैक करने की अनुमति देते हैं।

अपने ब्रिज पेज पर कई जगहों पर एफिलिएट लिंक शामिल करें। आप Google साइटों पर छवियों के लिए हाइपरलिंक भी जोड़ सकते हैं और "बटन" तत्व का उपयोग कर सकते हैं।

A/B अपने स्क्वीज़ और ब्रिज पेजों का परीक्षण करें

वर्तमान निचोड़ और पुल पृष्ठों को डुप्लिकेट करें और थोड़ा भिन्न संस्करण बनाएं। उदाहरण के लिए, आप वर्तमान स्क्वीज़ पेज को वैरिएंट ए के रूप में बनाए रख सकते हैं और कॉपी किए गए पेज का शीर्षक बदल सकते हैं और इसे वेरिएंट बी नाम दे सकते हैं और उच्च ऑप्ट-इन दर के लिए पेजों का परीक्षण शुरू कर सकते हैं।

ब्रिज पेज के लिए भी यही है। एक उद्देश्य लें: क्लिक या बिक्री। फिर कॉपी को अलग-अलग वेरिएंट के साथ बदलें।

कुंजी संयोजन की पहचान कर रही है जो आपके सहबद्ध विपणन अभियानों पर आरओआई बढ़ाता है।

फ़नल का पिछला सिरा

स्क्वीज़ और ब्रिज पेज बनाने के लिए Google साइटों का उपयोग करना प्रक्रिया का एक हिस्सा है।

याद रखें कि हमने स्क्वीज़ पृष्ठ पर ऑप्ट-इन ईमेल विजेट का उपयोग किया था? यह ईमेल ऑटोरेस्पोन्डर सेट करने का समय है ताकि आप आने वाले दिनों में निष्क्रिय आय अर्जित कर सकें।

कई ईमेल मार्केटिंग सेवाएं हैं। लेकिन उनमें से बहुत से एफिलिएट मार्केटिंग को सपोर्ट नहीं करते हैं। यहां कुछ ऐसे हैं जो करते हैं:

  • AWeber - ड्रैग-एंड-ड्रॉप पेज बिल्डर, ऑटोमेशन और कई सेवाओं के साथ प्रत्यक्ष एकीकरण के साथ सहयोगी कंपनियों के लिए सबसे अच्छी ईमेल मार्केटिंग सेवाओं में से एक।
  • GetResponse - A/B विभाजन परीक्षण जैसी सुविधाओं के साथ AWeber के समान।
  • ConvertKit - ब्लॉगर्स के लिए एक ब्लॉगर द्वारा बनाया गया।
  • Moosend – एक सस्ता ईमेल मार्केटिंग समाधान।
aweber-विभाजन-परीक्षण
एवेबर

एक ईमेल ऑटोरेस्पोन्डर ईमेल अनुक्रम बनाएं जो प्रत्येक अवधि पर ग्राहकों को भेजता है (उदाहरण: दैनिक, प्रत्येक सप्ताह के दिन, प्रत्येक 2 दिन। साप्ताहिक, सप्ताह में एक बार)। आप अपने मौजूदा मार्केटिंग अभियानों पर उपयोग करने के लिए प्रेरणा के लिए संबद्ध विपणन प्रचार के लिए इन ईमेल स्वाइप फ़ाइलों का उपयोग कर सकते हैं।

उच्च ईमेल खुलने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक विषय पंक्ति है। एआई ईमेल सब्जेक्ट लिंक जेनरेटर जैसे एनीवर्ड या प्रेरित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ईमेल सब्जेक्ट लाइन की सूची का उपयोग करें।

अपने ईमेल संपादक में, क्लिक और रूपांतरण बढ़ाने के लिए आप वैयक्तिकरण (उदा: ग्राहक का नाम), GIF और ईमेल काउंटडाउन टाइमर का उपयोग कर सकते हैं।

एंबेड मेलटाइमर ईमेल टाइमर एवेबर

उपरोक्त स्क्रीनशॉट एवेबर के ईमेल संपादक में एम्बेडेड मेलटाइमर पर बना उलटी गिनती टाइमर दिखाता है । अधिक जानने के लिए, मेलटाइमर समीक्षा पढ़ें पढ़ें ।

कार्यान्वयन

अब, चूंकि आपने Google साइट्स का उपयोग करके एक साधारण संबद्ध फ़नल सेट अप किया है, तो चलिए ट्रैफ़िक चलाने और ROI बढ़ाने के लिए फ़नल को अनुकूलित करने वाले अगले चरण की ओर बढ़ते हैं।

अपने फ़नल को ट्रैक करें

उचित ट्रैकिंग सिस्टम के बिना, आप अनिवार्य रूप से अपना पैसा और प्रयास बर्बाद कर रहे हैं।

अपने फ़नल को ट्रैक करके, आप महत्वपूर्ण संख्याएँ प्राप्त कर सकते हैं, जैसे रूपांतरण दर और ईपीसी (प्रति क्लिक आय), और प्रत्येक ऑफ़र और ट्रैफ़िक स्रोत के आरओआई की गणना करें।

सहबद्ध विपणक के लिए सर्वोत्तम लिंक ट्रैकिंग सेवाओं पर हमारे पिछले लेख में , हमने कई और उनकी विशेषताओं और कीमतों को सूचीबद्ध किया था। शुरुआती लोगों के लिए लागत प्रभावी और सुविधा संपन्न लोगों में से एक क्लिकमैजिक है ।

क्लिकमैजिक
  • रूपांतरण ट्रैक करें - चूंकि ClickMagick एक एकल-विज्ञापन-अनुकूल ट्रैकर है, आप प्रत्येक विक्रेता की ट्रैफ़िक गुणवत्ता (जैसे, मीडिया खरीद अभियान का ट्रैफ़िक स्तर), मैक्रोज़ और एट्रिब्यूशन के साथ प्रत्येक ट्रैफ़िक स्रोत पर रूपांतरण ट्रैक कर सकते हैं और लाभदायक स्रोतों का पता लगा सकते हैं।
  • लिंक रोटेटिंग टूल - कई बिंदुओं के आधार पर विभिन्न URL पर ट्रैफ़िक वितरित करने के लिए सबसे अच्छे लिंक रोटेटर्स में से एक । उदाहरण के लिए, आप अनेक Google साइट्स लीड जनरेशन पेजों पर ट्रैफ़िक भेज सकते हैं और रूपांतरणों को ट्रैक कर सकते हैं।
  • ट्रैकिंग URL के लिए कस्टम डोमेन – छोटे लिंक में अपने स्वयं के ब्रांडेड डोमेन नाम का उपयोग करें। साथ ही, आप इसे यादगार बनाने के लिए संबद्ध ट्रैक URL के स्लग को अनुकूलित कर सकते हैं।
  • अन्य लोगों के साथ रिपोर्ट साझा करें – क्या आप अपनी रिपोर्ट सहकर्मियों और व्यावसायिक सहयोगियों के साथ साझा करना चाहते हैं? ClickMagick इसे संभव बनाता है।

ClickMagick की लागतों के बारे में जानने और योजनाओं की तुलना करने के लिए, ClickMagick मूल्य निर्धारण मार्गदर्शिका पढ़ें।

एक बार ट्रैकर सेट हो जाने के बाद, सभी चरणों का स्वयं परीक्षण करके अपने फ़नल का परीक्षण करें क्योंकि अभियान के लाइव हो जाने के बाद आप कुछ चीज़ों को पूर्ववत नहीं कर सकते हैं।

Google साइट संबद्ध विपणन अभियानों के लिए ट्रैफ़िक कहाँ से खरीदें?

संबद्ध ऑफ़र या लीड जनरेशन फ़ॉर्म पर ट्रैफ़िक लाने के कई तरीके हैं। यहाँ हैं कुछ:

  1. ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक - जिसे SEO ट्रैफ़िक के रूप में भी जाना जाता है। हालांकि ट्रैफ़िक "मुक्त" है, आम तौर पर बोलना, इसमें बहुत अधिक समय लगता है (विशेष रूप से कुछ निशानों में), और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी, खरीदार-इरादे वाले कीवर्ड के लिए शीर्ष तीन परिणामों पर रैंकिंग करना मुश्किल है। लेकिन आप इसे लॉन्च जैकिंग सहबद्ध विपणन के साथ काम कर सकते हैं रणनीति
  2. YouTube ट्रैफ़िक - अपने Google साइट संबद्ध विपणन फ़नल पर ट्रैफ़िक लाने का एक अन्य तरीका लक्षित वीडियो बनाना और उन्हें YouTube पर प्रकाशित करना है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप किसी फ्रीलांस वेबसाइट से किसी को किराए पर ले सकते हैं और यदि आपके पास संसाधन, समय की कमी है तो वीडियो बनाने के लिए निर्देश प्रदान कर सकते हैं।
  3. सोशल मीडिया ट्रैफ़िक (ऑर्गेनिक) - यदि आप सामाजिक खातों का प्रबंधन करते हैं, तो आप ट्रैफ़िक चलाने के लिए उन पेजों, समूहों और समुदायों का उपयोग कर सकते हैं। आप एनालिटिक्स के आधार पर इष्टतम समय पर प्रत्येक खाते पर सामग्री प्रकाशित करने के लिए ContentStudio जैसे सोशल मीडिया पोस्ट शेड्यूलर का उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए, ContentStudio समीक्षा पढ़ें ।
  4. इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग - इंस्टाग्राम, यूट्यूब, टिकटॉक और स्नैपचैट जैसे प्लेटफॉर्म पर कुछ इन्फ्लुएंसर एक बार के शुल्क पर प्रायोजित पोस्ट चलाते हैं। लागत अनुयायियों और प्रभावित करने वालों और सामाजिक मंच के आधार पर अलग-अलग होगी।
  5. पीपीसी विज्ञापन - पे-पर-क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन नेटवर्क जैसे कि Google विज्ञापन और माइक्रोसॉफ्ट विज्ञापन भी लक्षित वेबसाइट ट्रैफ़िक खरीदने का एक शानदार तरीका है। हालांकि, कुछ खोजशब्दों के लिए सीपीसी (मूल्य-प्रति-क्लिक) दो अंकों तक जा सकता है।
  6. सोशल मीडिया विज्ञापन - Facebook, Twitter, Snapchat, TikTok, और Pinterest विज्ञापन चलाने के लिए उत्कृष्ट सामाजिक नेटवर्क हैं ताकि आपके Google साइटों के पृष्ठों पर लक्षित आगंतुकों को आकर्षित किया जा सके।
  7. बैनर विज्ञापन - बैनर विज्ञापन नेटवर्क जैसे कि BuySellAds.com विपणक को एक अवधि के लिए आमतौर पर एक महीने के लिए (एक निश्चित दर के आधार पर) वेबसाइट के विज्ञापन प्लेसमेंट खरीदने देते हैं, और सीपीएम दर के आधार पर बैनर विज्ञापन प्रदर्शित करते हैं।
  8. प्रासंगिक विज्ञापन - Media.net जैसे विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म वेबसाइटों पर सामग्री के भीतर कीवर्ड-लक्षित विज्ञापन चलाना संभव बनाते हैं।
  9. पुश सूचना विज्ञापन - PropellerAds और ZeroPark जैसे विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म में लाखों दैनिक पुश विज्ञापन ट्रैफ़िक शामिल हैं जिन्हें आप ऑपरेटिंग सिस्टम और देश के आधार पर लक्षित कर सकते हैं। लेकिन, विज्ञापनों की प्रकृति के कारण खोजशब्द लक्ष्यीकरण उपलब्ध नहीं है।
  10. पॉपअप, पॉप-अंडर और डोमेन ट्रैफ़िक - ये ट्रैफ़िक प्रकार ज़ीरोपार्क जैसे कई प्लेटफ़ॉर्म से खरीदने के लिए बहुतायत से उपलब्ध हैं, आमतौर पर सस्ती दर पर। हालाँकि, रूपांतरण दर कम हो सकती है।

सहबद्ध विपणन और सूची निर्माण के लिए एकल विज्ञापन

सोलो विज्ञापन ट्रैफ़िक मूल रूप से ईमेल ट्रैफ़िक है। ईमेल सूची के स्वामी आपके संदेश और लिंक को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अपनी सूची में एक लक्षित ईमेल भेजते हैं। अधिक जानने के लिए, यह सोलो विज्ञापन 101 मार्गदर्शिका पढ़ें।

सहबद्ध विपणन के लिए एकल विज्ञापन का उपयोग करने के फायदे
  • आप केवल प्राप्त ट्रैफ़िक के लिए भुगतान करते हैं। और सर्वश्रेष्ठ एकल विज्ञापन ट्रैफ़िक प्रदाता 'बोनस' क्लिक भेजते हैं।
  • आप ईमेल विषय पंक्ति से ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं, ईमेल संदेश से वार्म अप कर सकते हैं, और अगले पृष्ठ पर कॉल-टू-एक्शन (CTA) लिंक (या बटन) पर क्लिक करने के बाद क्या करना है, यह बता सकते हैं, जिससे आपके Google पर रूपांतरण बढ़ेंगे साइट संबद्ध विपणन फ़नल।
  • टियर 1 देशों से ट्रैफ़िक बढ़ाएं। टीयर 1 देश प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद के आधार पर अंग्रेजी बोलने वाले समृद्ध देश हैं। अधिक जानने के लिए, एकल विज्ञापन में ट्रैफ़िक के स्तरों की मार्गदर्शिका पढ़ें .
  • CPC कुछ niches में बहुत कम है। आप कई विक्रेताओं से $0.40 पर एकल विज्ञापन क्लिक खरीद सकते हैं। उदाहरण के लिए, पीपीसी विज्ञापनों की तुलना में यह बहुत सस्ता है।
  • प्रतिस्पर्धा कम है। चूंकि ईमेल संदेश केवल आपके प्रस्ताव का प्रचार करता है, आप किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं।
  • आप शेड्यूल कर सकते हैं कि कब ट्रैफ़िक प्राप्त करना प्रारंभ करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप Google साइट्स पर प्री-लॉन्च संबद्ध ऑफ़र का प्रचार करना चाहते हैं, तो जब चाहें ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए 'ट्रैफ़िक शेड्यूल' सुविधा का उपयोग करें.
सहबद्ध विपणन के लिए एकल विज्ञापन क्लिक कहाँ से खरीदें?

एकल विज्ञापन कहां से खरीदें , इस बारे में हमारी मार्गदर्शिका में , आपको ईमेल ट्रैफ़िक खरीदने के स्थान मिले। यहाँ उनमें से कुछ संक्षेप में हैं:

  • एकल विज्ञापन बाज़ार - उदिमी और क्लीको जैसी साइटें आपको कई विक्रेताओं से ट्रैफ़िक खरीदने की अनुमति देती हैं, जो बिना डिलीवर किए गए ट्रैफ़िक पर धन-वापसी की गारंटी देती हैं।
  • एकल विज्ञापन एजेंसियां ​​– ये एजेंसियां ​​निजी विक्रेताओं के साथ काम करती हैं और आपको ट्रैफ़िक प्रदान करती हैं। हालांकि, कीमतें आमतौर पर महंगी होती हैं।
  • सोलो विज्ञापन प्रदाता - इन विक्रेताओं की अपनी वेबसाइट (या फेसबुक अकाउंट) होती है और वे अलग-अलग बेचते हैं। चिंता "विश्वसनीयता" है, क्योंकि कई धोखाधड़ी वाले एकल विज्ञापन विक्रेता मौजूद हैं।

इसलिए, एक शुरुआत करने वाले के लिए एकल विज्ञापन खरीदने का सबसे अच्छा तरीका बाज़ार के माध्यम से है। उदिमी सबसे अच्छा है । इसके बारे में अधिक जानने के लिए, उदिमी समीक्षा पढ़ें ।

उदिमी वेबसाइट

Udimi Solo Ads कैसे करें पर लेख में बताया गया है कि प्लेटफॉर्म का सही तरीके से उपयोग कैसे करें। अनिवार्य रूप से। इससे ट्रैफिक खरीदने के दो तरीके हैं।

शीर्ष-स्तरीय-देश-एकल-विज्ञापन-यातायात-उदिमी
  1. खोजने के बाद विक्रेताओं से एकल विज्ञापन खरीदें
  2. एकल विज्ञापन सौदों का प्रयोग करें

आप जिस प्रकार का ट्रैफ़िक चाहते हैं, उसे खोजें। उदा: MLM, MMO, व्यावसायिक अवसर। साथ ही, आप अपनी खोज को कम करने के लिए खोज फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं।

उदिमी-कीवर्ड-खोज

प्रत्येक विक्रेता का अपना मूल्य निर्धारण होगा। उदिमी के एकल विज्ञापनों की कीमतें $0.40 से शुरू होती हैं और प्रति क्लिक $2.00 तक जा सकती हैं।

उदिमी-एकल-विज्ञापन-मूल्य-फ़िल्टर

इच्छित ट्रैफ़िक राशि चुनें, दिनांक चुनें, और अपना ट्रैकिंग लिंक प्रदान करें या एकल विज्ञापन ईमेल कॉपी पेस्ट करें।

ब्रैंडन-शॉन-उदिमी-एकल-विज्ञापन

(नोट: आप पैसे बचाने के लिए उदिमी छूट प्राप्त कर सकते हैं)

रेटिंग, सीपीसी, और चिन्हित बिक्री प्रतिशत के मामले में वर्तमान शीर्ष कलाकारों की सूची के लिए इस एकल विज्ञापन रोलोडेक्स को देखें ।

दूसरा तरीका एक अच्छा एकल विज्ञापन सौदा ढूंढ रहा है।

एकल-सौदों-पोर्टफोलियो-पेज-udimi

पैमाना

अगला चरण आपके अभियानों का अनुकूलन कर रहा है और लाभ बढ़ाने के लिए स्केलिंग कर रहा है। प्रत्येक ट्रैफ़िक स्रोत की प्रकृति के कारण, आपकी औसत रूपांतरण दर भिन्न हो सकती है। वास्तव में, आपको एक व्यक्तिगत ट्रैफ़िक स्रोत के लिए समय के साथ-साथ रूपांतरण दरों में गिरावट दिखाई देगी।

एकल विज्ञापनों के लिए, आप अपने ट्रैकर पर प्रत्येक एकल विज्ञापन अभियान के ट्रैफ़िक की गुणवत्ता और प्रत्येक विक्रेता की रूपांतरण दरों की पहचान कर सकते हैं।

एकल-विज्ञापन-यातायात-गुणवत्ता-स्कोर-क्लिकमैजिक

यदि किसी विशिष्ट विक्रेता या ट्रैफ़िक स्रोत का ट्रैफ़िक आपके Google साइट संबद्ध विपणन फ़नल (सकारात्मक ROI के साथ) के साथ अच्छी तरह से रूपांतरित होता है, तो आप मात्रा और लाभ बढ़ा सकते हैं।

चूंकि आपने रास्ते में लक्षित लोगों की एक सूची बनाई है, अब आप अधिक लक्षित प्रस्तावों को बढ़ावा दे सकते हैं। यहां तक ​​कि आप एक पेशेवर एकल विज्ञापन विक्रेता बन सकते हैं और ईमेल क्लिकों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। साथ ही, आप फ़नल क्लिक और मिश्रित क्लिक आज़मा सकते हैं क्योंकि वे सस्ते होते हैं।

यदि कोई विशेष ट्रैफ़िक स्रोत अच्छी तरह से परिवर्तित होता है तो अधिक नेटवर्क या प्रदाताओं में टैप करें। उदाहरण के लिए, यदि उदिमी एकल विज्ञापन ट्रैफ़िक अच्छी तरह से काम करता है, तो क्लीको , एक उदिमी विकल्प , और अन्य पेशेवर एकल विज्ञापन विक्रेता आज़माएँ।

इसी तरह, यदि पीपीसी विज्ञापन ट्रैफ़िक आपके फ़नल के साथ सकारात्मक रूप से काम करता है, तो प्रासंगिक और मूल विज्ञापनों का प्रयास करें।

सहबद्ध विपणन के लिए Google साइटों का उपयोग करके अधिक धन कमाने की युक्तियाँ

सहभागी मार्केटिंग अभियानों के लिए Google साइटों का उपयोग करके अधिक पैसा कमाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

  • ए/बी परीक्षण सब कुछ - अपने लीड जनरेशन पेज, ब्रिज पेज, ट्रैफ़िक स्रोत, ईमेल संदेश और ऑफ़र का परीक्षण करें। प्रयोग किए बिना, आपको बेहतर संस्करण नहीं मिलेगा।
  • आपसे खरीदने के लिए बोनस प्रदान करें - पाठकों को आपसे खरीदने का कारण दें। उदाहरण के लिए, आप उन ग्राहकों को उपहार देने के अधिकार के साथ पीएलआर उत्पाद वितरित कर सकते हैं, जिन्होंने आपके संबद्ध लिंक पर क्लिक करके खरीदा था। आप उनकी खरीद की पुष्टि करने के लिए रसीद को अपने ईमेल पर अग्रेषित करने का अनुरोध कर सकते हैं।
  • रूपांतरण बूस्टर का उपयोग करें - Google साइट्स एक साइट-बिल्डिंग प्लेटफ़ॉर्म है जो तृतीय-पक्ष विजेट्स को एम्बेड करने की अनुमति देता है। रूपांतरण बढ़ाने के लिए एक पॉपअप विजेट डिज़ाइनर (लक्षित अलर्ट बॉक्स और पॉपअप ईमेल फ़ॉर्म के साथ निकास ट्रैफ़िक पकड़ने के लिए), उलटी गिनती टाइमर (तात्कालिकता जोड़ने के लिए) और अन्य वेबसाइट HTML विजेट का उपयोग करें।
  • मूल्य जोड़ें – बहुत अधिक बिक्री ईमेल पिच न करें। सूचनात्मक समाचार पत्र भेजकर मूल्यवर्धन करें, मूल्यवान वस्तुएं जैसे पीडीएफ़ और उपयोगी वेबसाइटों के लिंक आदि देकर मूल्यवर्धन करें।
  • ऑनलाइन गिवअवे आयोजित करें - ऑनलाइन प्रतियोगिताएं न केवल आपके व्यवसाय की ऑनलाइन उपस्थिति को बढ़ावा देती हैं और नया ट्रैफ़िक और लीड प्राप्त करती हैं बल्कि आपके व्यवसाय को आपके मौजूदा दर्शकों के बीच अलग बनाती हैं। विपणक के लिए सर्वश्रेष्ठ सस्ता टूल पर हमारा पिछला लेख 20+ सेवाओं को सूचीबद्ध करता है। उनमें से कुछ उपवायरल , स्वीपविजेट और वाईपर हैं । UpViral एक लक्षित ईमेल सूची बनाने और इसे मौजूदा फ़नल के साथ एकीकृत करने के लिए सबसे अच्छा सस्ता प्लेटफ़ॉर्म है, जबकि SweepWidget सोशल मीडिया प्रतियोगिता चलाने के लिए एक उत्कृष्ट प्लेटफ़ॉर्म है। अधिक जानने के लिए UpViral समीक्षा और Upviral मूल्य निर्धारण पढ़ें ।

अंतिम शब्द

Google साइट्स Google द्वारा एक निःशुल्क साइट बिल्डर है। Google साइट्स बनाम ब्लॉगर पर हमारी समीक्षा में , हमने Google द्वारा प्रदान किए गए दो साइट बिल्डरों की तुलना की। मुख्य अंतर यह है कि Google साइटों में उपयोग में आसान ड्रैग-एंड-ड्रॉप साइट बिल्डर शामिल है, जबकि ब्लॉगर एक ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म है जिसमें HTML को संपादित करने की क्षमता है।

साथ ही, ब्लॉगर पर पैसे कमाने की हमारी गाइड में , हमने ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पैसे कमाने के कई तरीके साझा किए हैं। हालाँकि, चूंकि Google साइट्स एक ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म नहीं है, इसलिए आप Google साइट पर ट्रैफ़िक लाने के लिए SEO का उपयोग नहीं कर सकते, विशेष रूप से प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में। यह पैसे कमाने के कुछ तरीकों को उपलब्ध विकल्पों में से बनाता है।

एफिलिएट मार्केटिंग का उपयोग करके Google साइट्स पर पैसा बनाने के बारे में इस लेख में, आपने राजस्व बढ़ाने के तरीकों और सुझावों पर विचार करना सीखा।

साथ ही, यह भी देखें कि सहभागी बाज़ारिया के रूप में पैसा बनाने के लिए MunchEye का उपयोग कैसे करें , क्योंकि Google साइटों पर कुछ रणनीतियों को लागू किया जा सकता है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में ई-कॉमर्स लाइसेंस: लागत और आवश्यकताएं

Wo kisi aur se Pyar karte hai Shayari in Hindi - Pyar me rona

Chat Karke Ladki Kaise Pataye? (Super Tips)