दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में कार धोने का व्यवसाय कैसे शुरू करें?

संयुक्त अरब अमीरात में जो शानदार जीवन शैली अपनाई जा सकती है वह पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। आज अमीरात में हर दूसरा व्यक्ति एक कार का मालिक है।

इस प्रकार, दुबई में कार धोने का व्यवसाय शुरू करने के लिए एक आकर्षक व्यावसायिक अवसर प्रस्तुत करना। एक भौगोलिक कारक जो इसे एक विशाल उद्योग बनाता है वह रेगिस्तान जैसी स्थिति है जो कार मालिकों को अपने वाहनों को नियमित रूप से साफ करने और धोने के लिए मजबूर करती है।

Car wash business in Dubai

नए जमाने के निवेशक पानी रहित कार वॉश सेवाओं जैसे रचनात्मक समाधानों का पता लगा सकते हैं या बाजार में अपने ब्रांड का नाम बनाने के लिए पर्यावरण के अनुकूल सफाई एजेंटों के उपयोग को बढ़ावा दे सकते हैं। हमारे बिजनेस कंसल्टेंट पॉकेट-फ्रेंडली कीमतों पर एंड-टू-एंड बिजनेस सहायता प्रदान करके कंपनी के गठन की पूरी यात्रा में आपकी मदद करते हैं!

संयुक्त अरब अमीरात में कार धोने का व्यवसाय शुरू करने के लिए क्या कदम हैं?

दुबई में कई स्थापित कार वॉश कंपनियों में से एक बनने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

1. अपनी गतिविधियों को अंतिम रूप दें

कार धोने की सेवाओं के लिए स्वीकृत व्यावसायिक गतिविधियों की सूची तक पहुँचने के लिए आप आर्थिक विकास विभाग (DED) से संपर्क कर सकते हैं। अगला, आपको दुबई में अपना कार धोने का व्यवसाय स्थापित करने के बाद उन लोगों को सूचीबद्ध करना होगा जिन्हें आप करना चाहते हैं।

व्यवसाय के इच्छुक लोगों को सूची में किसी वांछित व्यावसायिक गतिविधि का उल्लेख नहीं होने पर भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आपको बस इतना करना है कि हमारी कंपनी निर्माण विशेषज्ञों से संपर्क करें, और हम आपको इन सभी गतिविधियों के लिए बाहरी अनुमोदन प्राप्त करने में मदद करेंगे।

Read: दुबई में एक जनरल ट्रेडिंग कंपनी शुरू करें, लाइसेंस, लागत

2. व्यवसाय का नाम आरक्षित करें

क्या आपके पास संयुक्त अरब अमीरात में अपने कार धोने के उद्यम के लिए कोई नाम है? यदि नहीं, तो 3-4 वांछित नामों की क्युरेटेड सूची संकलित करें और उनकी जांच के लिए संबंधित क्षेत्राधिकार को भेजें। विभाग आपके सुझावों और व्यापार नामों की उपलब्धता पर प्रकाश डालते हुए एक रिपोर्ट के साथ आपके पास वापस आएगा।

सुनिश्चित करें कि आप सभी नामकरण दिशानिर्देशों का पालन करते हैं और उन नामों का उपयोग करने से बचना चाहिए जो अन्य ब्रांडों की नकल हैं। इसके अलावा, कभी भी ऐसे शब्दों का उपयोग न करें जो किसी भगवान के संदर्भ में हों और यदि आप इसे संयुक्त अरब अमीरात में अपने कार धोने के व्यवसाय के आधिकारिक नाम के रूप में उपयोग करना चाहते हैं तो किसी व्यक्ति के पूरे नाम का उपयोग करें।

3. अपनी कार धोने वाली कंपनी के लिए एक स्थान चुनें

संयुक्त अरब अमीरात में कार धोने वाली कंपनी की स्थापना को कई कानून नियंत्रित करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मुख्य भूमि क्षेत्र में अपनी कंपनी खोलना चाहते हैं तो एक गैस/तेल स्टेशन के पास या एक औद्योगिक क्षेत्र में कार धोने का केंद्र खोलना अनिवार्य है।

इसलिए, स्थान को अंतिम रूप देने से पहले हमेशा प्रत्येक व्यावसायिक क्षेत्र के पेशेवरों और विपक्षों को समझें। हमारे व्यावसायिक सलाहकार आपके लिए इन सभी बिंदुओं को सारांशित करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप अपनी कार वॉश कंपनी के लिए आदर्श स्थान का चयन करें।

4. कार वॉश लाइसेंस प्राप्त करें

निवेशक अब दुबई में अपने कार वॉश व्यवसाय का पूर्ण स्वामित्व प्राप्त कर सकते हैं, चाहे वह मुख्य भूमि में हो या किसी मुक्त क्षेत्र में, कंपनी कानून में किए गए नवीनतम संशोधनों के लिए धन्यवाद। इसलिए, आप अमीरात में अपनी कंपनी शुरू करने के लिए दुबई में सीधे डीईडी (मुख्य भूमि के लिए) या संबंधित क्षेत्राधिकार (मुक्त क्षेत्रों के लिए) में कार धोने के लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ध्यान दें कि दुबई में एक पार्किंग कार वॉश लाइसेंस की कीमत एईडी 10,500 से एईडी 14,000 के आसपास है। इसके अलावा, आपको अपनी वैधता बनाए रखने के लिए हर साल अपने कार वॉश लाइसेंस को नवीनीकृत करना होगा। याद रखें, आपका नाम डिफॉल्टर की सूची में शामिल नहीं होना चाहिए, अन्यथा यह कानूनी असर डाल सकता है।

5. वीजा की व्यवस्था करें

अमीरात में हर किसी के सुरक्षित प्रवास को सुनिश्चित करने के लिए अंतिम चरण अपने और अपने प्रियजनों के लिए वीजा का प्रबंधन करना है। यह एक सीधी चार चरणों वाली प्रक्रिया है, और आपको केवल वीज़ा आवेदनों के साथ अनिवार्य दस्तावेज़ जमा करने होंगे।

संबंधित शासी निकाय आपके दस्तावेजों का मूल्यांकन करेगा, और सफल सत्यापन के बाद वीजा प्रदान करेगा। ध्यान दें कि योग्य वीज़ा की संख्या आपकी कंपनी के आकार और निवेश योजना पर निर्भर करती है।

दुबई में कार धोने का व्यवसाय शुरू करने से पहले विचार करने योग्य बातें

कार की धुलाई एक बहुमुखी सेवा है जिसमें कालीन की सफाई, बाहरी धुलाई, ड्राई क्लीनिंग और बहुत कुछ शामिल है। इसलिए, आपको दुबई में उपयुक्त कार वॉश लाइसेंस के लिए आवेदन सुनिश्चित करने के लिए प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में बिल्कुल स्पष्ट होना चाहिए।

इसके अलावा, आप अपने कार वॉश उद्यम के लिए जो स्थान चुनते हैं, वह भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वाहनों के हंगामे से बचने और परेशानी मुक्त वाहन कतार की सुविधा के लिए जगह पर्याप्त होनी चाहिए। इसके अलावा, ऑफ़लाइन और ऑनलाइन मार्केटिंग चैनलों का लाभ उठाकर अपने लक्षित दर्शकों को अपने उद्यम के बारे में बताने के लिए अपने मार्केटिंग गेम को बढ़ाएं।

दुबई में कार वॉश लाइसेंस की कीमत क्या है?

दुबई में समग्र कार वॉश लाइसेंस लागत आपके द्वारा स्थापना प्रक्रिया के दौरान किए गए विभिन्न भुगतानों का एक संचयी योग है। इसमें व्यापार नाम आरक्षण, बाहरी अनुमोदन, एजारी (किरायेदारी अनुबंध), और बहुत कुछ के लिए किए गए भुगतान शामिल हैं ।

इसके अलावा, स्थान, व्यावसायिक गतिविधियां, कर्मचारी वीजा और सेवा शुल्क जैसे चर भी लागत में इजाफा करते हैं। इसलिए, आप दुबई में अपने कारवाश व्यवसाय को किकस्टार्ट करने के लिए कम से कम एईडी 18,500 खर्च करने पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, आपको शुरा में व्यापार सलाहकारों से संपर्क करना चाहिए और सटीक कोटेशन प्राप्त करने के लिए अपने व्यापार मॉडल का वर्णन करना चाहिए।

Read: दुबई 2023 में आयात और निर्यात व्यवसाय के अवसर

संयुक्त अरब अमीरात में कार धोने का व्यवसाय स्थापित करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

दुबई कार वॉश कंपनी खोलने के लिए आपको जिन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी, उनकी सूची यहां दी गई है:

  • आवेदक की पासपोर्ट प्रति
  • आपके स्थानीय सेवा एजेंट से एनओसी
  • ट्रेडमार्क पंजीकरण की भुगतान रसीद
  • एक वैध किरायेदारी अनुबंध
  • आपके विज़िट वीज़ा/पर्यटक वीज़ा/निवास या निवेशक वीज़ा की प्रति
  • चैंबर ऑफ कॉमर्स और दुबई नगर पालिका से स्वीकृति
  • एक व्यापक व्यवसाय योजना दस्तावेज़

दुबई में अपनी कार धोने की कंपनी शुरू करें!

हमारी कंपनी में व्यवसाय निगमन विशेषज्ञ संयुक्त अरब अमीरात में कार धोने का व्यवसाय शुरू करने में शामिल सभी कानूनीताओं का हल्का काम करते हैं। यदि आप सही कदमों का पालन करते हैं, संयुक्त अरब अमीरात के आकर्षक बाज़ार की विविधता को समझते हैं, और अपने ब्रांड को सबसे अच्छे रूप में बाजार में लाते हैं, तो आप दुबई में शीर्ष कार धोने वाली कंपनियों में भी रैंक कर सकते हैं।

हमारे कानूनी सलाहकार आपको अपने उद्यम के लिए आदर्श कॉर्पोरेट बैंक खोजने में मदद करते हैं, व्यवसाय स्थान को अंतिम रूप देते हैं, कागजी कार्रवाई का प्रबंधन करते हैं, और बाकी सब कुछ करते हैं जो आपको संयुक्त अरब अमीरात में अपना सपना उद्यम शुरू करने के लिए चाहिए।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

Your Comment has Successfully been PUBLISHED...

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में ई-कॉमर्स लाइसेंस: लागत और आवश्यकताएं

Wo kisi aur se Pyar karte hai Shayari in Hindi - Pyar me rona

Chat Karke Ladki Kaise Pataye? (Super Tips)